Sobha Shares Surge 20% To Hit All-time High Of Rs 1,335. Here’s Why - Ashwa News

Sobha shares surge 20% to hit all-time high of Rs 1,335. Here’s why

Sobha share

शोभा लिमिटेड के शेयरों में गुरुवार को लगभग 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई, जो बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर सुबह के कारोबार के दौरान 1,335 रुपये के नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया।

यह पिछले सत्र में कंपनी के शेयरों में 11 फीसदी की तेजी के बाद आया है। रियल एस्टेट फर्म की रैली आज रियल्टी शेयरों में व्यापक तेजी के बीच आई है।

यह ध्यान दिया जा सकता है कि निफ्टी रियल्टी इंडेक्स 5.5 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया, जिसमें सोभा के शेयरों ने तेजी का नेतृत्व किया।

Motilal Oswal Report

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज द्वारा इसे 2024 के लिए अपनी शीर्ष पसंदों में से एक के रूप में पहचानने के बाद स्टॉक में तेजी आई। ब्रोकरेज फर्म ने स्टॉक पर खरीदारी की रेटिंग दी है और 1,400 रुपये का लक्ष्य मूल्य निर्धारित किया है, जो 25 प्रतिशत की संभावित बढ़त का संकेत देता है।

“वित्त वर्ष 2011-23 में पूर्व-बिक्री वृद्धि पर अपने सूचीबद्ध साथियों से कम प्रदर्शन करने के बाद, हमारा मानना ​​​​है कि सोभा लिमिटेड अपने विशाल भूमि आरक्षित को अनलॉक करने और अपनी स्वस्थ बैलेंस शीट के माध्यम से बाहरी विकास के अवसरों की खोज पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए विकास के मामले में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार है।” मोतीलाल ओसवाल ने कहा.

मोतीलाल ओसवाल सोभा की विकास संभावनाओं के बारे में आशावादी हैं, उन्हें बढ़ी हुई दृश्यता की उम्मीद है क्योंकि कंपनी अपने व्यापक भूमि भंडार को खोलती है और अपने मौजूदा भूमि बैंक से परे अवसरों की खोज करती है।

ब्रोकरेज फर्म का अनुमान है कि बेंगलुरु और तमिलनाडु में बड़े भूमि पार्सल पर परियोजना की शुरूआत इसके वर्तमान भूमि मूल्यांकन के पुनर्मूल्यांकन में योगदान देगी।

शोभा के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, मोतीलाल ओसवाल ने कहा, “वित्त वर्ष 2011-23 में पूर्व-बिक्री वृद्धि पर अपने सूचीबद्ध साथियों से कम प्रदर्शन करने के बाद, हमारा मानना ​​​​है कि शोभा अपने विशाल भूमि भंडार को अनलॉक करने और बाहरी विकास के अवसरों की खोज पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए विकास के मामले में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। अपनी स्वस्थ बैलेंस शीट के माध्यम से।”

मोतीलाल ओसवाल ने आगे इस बात पर प्रकाश डाला कि सोभा की बेहतर लाभप्रदता और बेंगलुरु में महत्वपूर्ण भूमि पार्सल के संभावित मुद्रीकरण से इसके निहित भूमि मूल्यांकन में सकारात्मक पुन: रेटिंग में योगदान मिलेगा।

यह ध्यान दिया जा सकता है कि पिछले वर्ष में, सोभा के शेयर की कीमत बीएसई रियल्टी इंडेक्स से बेहतर प्रदर्शन करते हुए दोगुनी से अधिक हो गई है, जो इसी अवधि के दौरान 92 प्रतिशत बढ़ गई थी। अकेले पिछले छह महीनों में, सोभा के शेयरों ने उल्लेखनीय ताकत दिखाई, जिसमें 140 प्रतिशत की आश्चर्यजनक वृद्धि देखी गई, जबकि इसी अवधि में बीएसई रियल्टी सूचकांक में 56 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

Leave a comment