Site icon Ashwa News

2024 Honda CBR300R Launched In India | specification and performance of CBR300R

Honda-CBR300R

Honda CBR300R Engine, Specifications, and Performance

Honda CBR300R के केंद्र में 286cc सिंगल-सिलेंडर मिल होगी जो 30.4bhp और 27.1Nm का टॉर्क पैदा करती है। उम्मीद है कि इंजन को एक स्लीक फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा जो एक आसान गियर शिफ्टिंग प्रदान करेगा। मोटरबाइक के 157 किमी/घंटा की अधिकतम गति तक पहुंचने की संभावना है, जिससे एक रोमांचक सवारी का अनुभव होगा। इसके अलावा, होंडा सीबीआर300आर का माइलेज लगभग 25-35 किमी/लीटर होने की कल्पना की गई है, जो एक किफायती सवारी प्रदान करता है।

वाहन की अन्य विशिष्टताओं में एक हल्का चेसिस शामिल होगा जो फुर्तीला और त्रुटिहीन संचालन प्रदान करेगा। इसके सस्पेंशन सेटअप में 37 मिमी फ्रंट फोर्क और पांच-पोजीशन स्प्रिंग-प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी के साथ प्रो-लिंक® सिंगल शॉक होना चाहिए। फ्रंट सस्पेंशन लगभग 4.65-इंच व्हील ट्रैवेबिलिटी प्रदान करने की परिकल्पना की गई है, जबकि पीछे 4.07-इंच ट्रैवेबिलिटी प्रदान की जा सकती है। इस प्रकार सस्पेंशन प्रणाली विभिन्न भूभागों पर उल्लेखनीय सवारी गुणवत्ता प्रदान करेगी। पहियों की बात करें तो मशीन 17-इंच के अलॉय व्हील्स पर चलेगी, जिसमें पीछे की तुलना में चौड़ा फ्रंट टायर होगा। ब्रेकिंग कर्तव्यों को दोनों सिरों पर एकल डिस्क द्वारा निष्पादित किया जाएगा, जो सटीक स्टॉपिंग पावर में अनुवादित होगा।

Honda-CBR300R

आयामों के संदर्भ में, वाहन अपने पूर्ववर्ती होंडा CBR250R के समान होना चाहिए। इसका मतलब है कि CBR300R की लंबाई लगभग 2030-2050 मिमी और व्हीलबेस लगभग 1365-1380 मिमी हो सकती है। बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 145-155 मिमी के आसपास हो सकता है, जो ऊबड़-खाबड़ सतहों पर सस्पेंशन के कार्य को सपोर्ट करता है।

Honda CBR300R Exterior Elements

डिजाइन की बात करें तो इस आगामी बाइक में फ्रंट में ट्विन-पॉड हेडलैंप सेटअप और पांच-स्पोक अलॉय व्हील होंगे। इसमें चौड़ी लाइनें, स्प्लिट सीट सेटअप और मस्कुलर फ्यूल टैंक भी होना चाहिए जो इसकी सुंदरता को बढ़ाएगा। यदि हम उपलब्ध तस्वीरों को देखें, तो यह स्पष्ट है कि बाइक एक एयरोडायनामिक फ्रंट फ़ेयरिंग प्रदर्शित करती है। यह बाइक को स्पोर्टी लुक देकर प्रदर्शन बढ़ाने के साथ-साथ ध्यान आकर्षित करने वाले तत्व के रूप में भी काम करता है। रियर-व्यू मिरर को हेडलैंप हाउसिंग कम वाइज़र पर रखा गया है जबकि एल्यूमीनियम लीवर भी दिखाई दे रहे हैं। मोटरसाइकिल में एक अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट पाइप भी दिखाया गया है जो स्टेनलेस स्टील से बना हुआ लगता है, जो इसकी सुंदरता को बढ़ाता है।

पीछे की ओर, यह होंडा मोटरसाइकिल एक स्प्लिट ग्रैब बार, एक आकर्षक टेल लैंप और एक नंबर प्लेट इल्यूमिनेटर प्रदर्शित करती है।

read more news artical :- HeroMotoCorp CE001 Limited Edition

Honda CBR300R Features

सुविधाओं के संदर्भ में, यह दोपहिया वाहन डिजिटल और एनालॉग तत्वों सहित उच्च तकनीक उपकरण से सुसज्जित होगा। इसमें डिजिटल गेज, एनालॉग टैकोमीटर, एक डिजिटल स्पीडोमीटर, एक ट्रिप मीटर/ओडोमीटर और एक घड़ी होनी चाहिए। होंडा CBR300R दोनों ब्रेक में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से भी लैस होगा। एबीएस वाहन को स्थिर और स्किड-प्रतिरोधी बनाए रखने में मदद करेगा, जिससे एक सुरक्षित सवारी अनुभव मिलेगा

Honda CBR300R Launch Date and Expected Price

उम्मीद है कि निर्माता इस कैलेंडर वर्ष के अंत तक इस राइडिंग मशीन को लॉन्च कर देगा। इसके अलावा, होंडा सीबीआर300आर की कीमत लगभग 2.3 लाख होने का अनुमान है, जो केटीएम आरसी 200, टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 और कीवे के300 एन को टक्कर देगी।

कृपया ध्यान दें कि पहले प्रदान की गई जानकारी मोटरसाइकिल के संबंध में अटकलों और सार्वजनिक रूप से उपलब्ध विवरणों से ली गई है। नतीजतन, वाहन के आधिकारिक अनावरण पर विशिष्ट विशेषताओं में बदलाव आ सकता है। निश्चिंत रहें, हम इस पृष्ठ पर दी गई जानकारी की सटीकता सुनिश्चित करने के लिए निर्माता की घोषणाओं की निगरानी कर रहे हैं।

Exit mobile version