HeroMotoCorp CE001 Limited Edition: A Legendary Tribute On Founder's 100th Birth Anniversary - Ashwa News

HeroMotoCorp CE001 Limited Edition: A Legendary Tribute on Founder’s 100th Birth Anniversary

HeroMotoCorp CE001

Table of Contents

HeroMotoCorp CE001 :- प्रसिद्ध दोपहिया वाहन कंपनी हीरोमोटोकॉर्प ने हीरो वर्ल्ड 2024 इवेंट में मैवरिक और एक्सट्रीम 125आर के शानदार प्रदर्शन के साथ सुर्खियां बटोरीं। हालाँकि, असली शोस्टॉपर बहुप्रतीक्षित CE001 सीमित संस्करण मोटरसाइकिल का अप्रत्याशित अनावरण था। नए हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 पर आधारित यह विशेष मॉडल मोटरसाइकिल प्रेमियों के दिलों पर कब्जा करने के लिए तैयार है, क्योंकि यह हीरो ग्रुप के संस्थापक डॉ. बृजमोहन लाल मुंजाल को उनकी 100वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देता है।

एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर चिह्नित करते हुए, हीरो CE001 अपने ग्राहकों के लिए सीमित संस्करण की पेशकश तैयार करने में कंपनी के पहले प्रयास का प्रतिनिधित्व करता है। निर्माता द्वारा “भारत में निर्मित सबसे खास बाइक” के रूप में वर्णित यह स्मारक संस्करण डॉ. बृजमोहन लाल मुंजाल की विरासत और हीरो समूह के समृद्ध इतिहास का एक प्रमाण है।

read this also :- Hero MotoCorp announces ‘Hero Maverick 440’

HeroMotoCorp CE001

CE001 के आधार के रूप में हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 का चयन भावनात्मक महत्व रखता है, क्योंकि मूल करिज्मा की कल्पना डॉ. बृजमोहन लाल मुंजाल के एमेरिटस चेयरमैन के कार्यकाल के दौरान की गई थी। CE001 मूल डिजाइन के सार को बनाए रखता है, जिसमें विशिष्ट हाफ-फेयरिंग संस्करण शामिल है

hero MotoCorp WEBSITE

इसके आकर्षण को बढ़ाते हुए, सीमित संस्करण मोटरसाइकिल में हल्के कार्बन फाइबर से तैयार बॉडीवर्क है, जो स्टॉक मॉडल की तुलना में वजन में पर्याप्त कमी सुनिश्चित करता है। बेहतर आराम के लिए राइडर्स सीधी सवारी मुद्रा की भी उम्मीद कर सकते हैं।

हालांकि हीरोमोटोकॉर्प ने इंजन संशोधनों के बारे में विशेष विवरण का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह अनुमान लगाया गया है कि CE001 मानक मॉडल की तुलना में अधिक पावर बूस्ट का दावा करेगा। हीरो करिज्मा एक्सएमआर, नींव के रूप में काम करते हुए, एक ट्रेलिस फ्रेम का दावा करता है जिसमें एक शक्तिशाली 210 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन है, जो 25 बीएचपी और 20 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। उम्मीद है कि CE001 एक बेहतर पावर-टू-वेट अनुपात की पेशकश करेगा, जिसमें अक्रापोविक एग्जॉस्ट को शामिल करने सहित प्रदर्शन उन्नयन की एक श्रृंखला शामिल होगी।

कंपनी ने इस साल जुलाई तक CE001 की सभी 100 इकाइयों की डिलीवरी करने की प्रतिबद्धता जताई है, पूरा स्टॉक ऑनलाइन खरीद के लिए उपलब्ध होगा।

Leave a comment