Site icon Ashwa News

Hero MotoCorp announces ‘Hero Maverick 440’ as its upcoming streetfighter

हीरो मोटोकॉर्प ने आधिकारिक तौर पर अपनी आगामी अग्रणी मोटरसाइकिल के नाम की घोषणा की है, जिसका नाम ‘मेवरिक’ रखा गया है। एचटी ऑटो की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने हाल ही में दो नामों, मावरिक और हुरिकन को ट्रेडमार्क किया था, जिससे नए स्ट्रीटफाइटर के नाम के बारे में अटकलें तेज हो गईं। हीरो मावरिक 440 चुने गए नाम के रूप में उभरा और यह हार्ले-डेविडसन X440 के समान प्लेटफॉर्म पर निर्मित भारतीय ब्रांड का संस्करण बनने के लिए तैयार है। हीरो मैवरिक 440 की लॉन्च तिथि 23 जनवरी, 2024 निर्धारित की गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, हार्ले की सबसे किफायती मोटरसाइकिल पिछले साल हीरो मोटोकॉर्प के सहयोग से पेश की गई थी। आगामी हीरो मैवरिक में समान मूलभूत तत्व होंगे, जैसे कि ट्रेलिस फ्रेम और 440 सीसी ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन। हालाँकि, अपने अमेरिकी समकक्ष से अधिक अलग पहचान बनाने के लिए इसमें कई संशोधन किए जाएंगे।

Hero Maverick 440: Changes Expected

हार्ले X440 के विपरीत, हीरो द्वारा यूएसडी फोर्क्स के बजाय पारंपरिक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स पेश करने की उम्मीद है। हार्ले की रेट्रो शैली की तुलना में समग्र डिजाइन अधिक समकालीन सौंदर्य की ओर झुकेगा। अन्य नए हीरो मॉडल के अनुरूप, एच-आकार की एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) की विशेषता वाले एक गोलाकार हेडलैंप की अपेक्षा करें। मोटरसाइकिल के आगे और पीछे दोनों तरफ 17-इंच के अलॉय व्हील से लैस होने की संभावना है, जबकि X440 में 19-इंच का फ्रंट व्हील है। यह ध्यान रखना आवश्यक है कि जहां हार्ले को रोडस्टर के रूप में वर्गीकृत किया गया है, वहीं आगामी मावरिक को स्ट्रीटफाइटर के रूप में तैनात किया जाएगा।

प्रत्याशित परिवर्तनों में विस्तारित टैंक अनुभागों के साथ एक संशोधित ईंधन टैंक और एक पुन: डिज़ाइन किया गया टेल अनुभाग शामिल है, जो कई लोगों का तर्क है कि यह X440 की तुलना में अधिक आकर्षक उपस्थिति प्रदान करेगा। इसके अतिरिक्त, हीरो मावरिक से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी बनाए रखने और स्मार्टफोन एकीकरण के माध्यम से कनेक्टेड सुविधाओं को शामिल करने, अतिरिक्त प्रौद्योगिकी और मूल्य के साथ मोटरसाइकिल को बढ़ाने की उम्मीद है।

यह देखना बाकी है कि क्या हीरो मैवरिक 440 हार्ले X440 के समान कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगी। हार्ले X440 में 440 सीसी का इंजन है जो 27 बीएचपी और 38 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जुड़ा है। उम्मीद है कि हीरो अपनी विशिष्ट आवश्यकताओं के साथ बेहतर तालमेल बिठाने के लिए मावरिक 440 के इंजन और गियरिंग को समायोजित और फाइन-ट्यून करेगा।

Exit mobile version