Adani Shares Rally Over 9% On SC Verdict; What's Next For Adani Group's Flagship Firm - Ashwa News

Adani shares rally over 9% on SC verdict; what’s next for Adani Group’s flagship firm

Adani shares rally

अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर बुधवार को लगभग 9.14 प्रतिशत बढ़कर 3,199.45 रुपये पर पहुंच गए, जिसका कुल बाजार पूंजीकरण 3.65 लाख करोड़ रुपये के करीब है।

बुधवार को कारोबारी सत्र के दौरान अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के शेयरों में 9 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने अदानी-हिंडनबर्ग रिसर्च मामले में याचिकाओं के एक बैच पर अपना फैसला सुनाया। फैसले से पहले अदाणी समूह की प्रमुख कंपनी में खरीदारी में अच्छी रुचि देखी गई।

अपने फैसले में, भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने ओसीसीपीआर रिपोर्ट और किसी तीसरे पक्ष के संगठन पर निर्भरता को खारिज कर दिया, और कहा कि बिना किसी सत्यापन के ऐसी रिपोर्टों पर सबूत के रूप में भरोसा नहीं किया जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बाजार नियामक ने 24 में से 22 आरोपों की जांच पूरी कर ली है और उसने सेबी को शेष दो मामलों को तीन महीने के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया है।

शीर्ष अदालत को इस मामले में जांच स्थानांतरित करने का कोई आधार नहीं मिला और इसे केवल तभी उठाया जा सकता है जब नियमों का जानबूझकर या जानबूझकर उल्लंघन किया गया हो। अदालत ने कहा, सरकार और सेबी भारतीय निवेशकों के हित को मजबूत करने के लिए समिति की सिफारिशों पर विचार करेंगे।

adani shares news

फैसले से पहले, अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर बुधवार को लगभग 9.14 प्रतिशत बढ़कर 3,199.45 रुपये पर पहुंच गए, जिससे कुल बाजार पूंजीकरण 3.65 लाख करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया। मंगलवार को पिछले कारोबारी सत्र में यह शेयर 3199.45 रुपये पर बंद हुआ था. हालाँकि, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद स्टॉक में कुछ मुनाफावसूली देखी गई।

बिजनेस टुडे के साथ बातचीत में वेंचुरा सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख विनीत बोलिंजकर ने हिंडनबर्ग के आरोपों को खारिज कर दिया और निवेशकों को अदानी स्टॉक्स को लंबी अवधि के लिए रखने और सुधार पर उन्हें जमा करने का सुझाव दिया।

अदानी एंटरप्राइजेज के शेयर अभी भी अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 3,879 रुपये से 18 प्रतिशत नीचे हैं, जबकि लगभग एक साल पहले अपने सर्वकालिक उच्चतम स्तर से लगभग 20 प्रतिशत नीचे हैं। चार्ट को पढ़ने वाले तकनीकी विश्लेषकों का सुझाव है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आने वाले दिनों में अदानी एंटरप्राइजेज में और तेजी आएगी।

स्टॉकबॉक्स में अवधूत बागकर डेरिवेटिव्स और तकनीकी विश्लेषक ने कहा कि अदानी एंटरप्राइज के शेयर आक्रामक वॉल्यूम के साथ 3,000 रुपये से 2,700 रुपये के स्तर के क्षेत्र में हुए ज्वार समेकन से बाहर निकल गए हैं। उन्होंने कहा, इसके अलावा, 50-सिंपल मूविंग एवरेज (एसएमए) और 100-एसएमए के सकारात्मक क्रॉसओवर ने तेजी की प्रवृत्ति को प्रज्वलित किया है।

जबकि मूल्य कार्रवाई आरएसआई की ओवरबॉट श्रेणी में प्रवेश कर गई है, अंतर्निहित गति मजबूत ताकत हासिल कर रही है। स्टॉक 3,400 रुपये की ओर बढ़ रहा है, जिसमें 2,900 रुपये और 2,800 रुपये के स्तर का समर्थन है। 3,100 रुपये से अधिक की स्थिरता से अधिक प्रोत्साहन मिलेगा। स्टॉक, उन्होंने कहा।

Leave a comment